भारत की संस्कृति के लिए... भाषा की उन्नति के लिए... साहित्य के प्रसार के लिए
लोक संगीत
कविता कोश विशेष क्यों है?
कविता कोश परिवार

सदस्य वार्ता:Sharda suman

Kavita Kosh से
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज

आदरणीय शारदा सुमन जी, आपने महाकवि विद्यापति का नाम हिन्दी कवियों की सूची से हटा दिया है। यह उचित निर्णय नहीं है। कृपया उनका नाम फिर से हिन्दी के कवियों की सूची में जोड़ दें। विद्यापति जितने मैथिली और बंगला के कवि हैं, उतने ही हिन्दी के भी कवि हैं। जिन लोगों ने यह माँग की है कि विद्यापति को हिन्दी कवियों की सूची से हटाओ, वे अतिवादी हैं। हमें उनकी बात नहीं माननी है। उनके तर्क के हिसाब से तो तुलसीदास और जायसी अवधी के कवि हो जाएँगे और सूर ब्रज भाषा के। सविनय --अनिल जनविजय (talk) 14:37, 29 अप्रैल 2014 (IST) आदरणीय शारदा सुमन जी,

आपने 'हिन्दी समय' की वेबसाइट से कवि दिविक रमेश की बाक़ी कविताएँ लेकर उन्हें भी कविता-कोश में जोड़ दिया, इसके लिए निजी तौर पर मैं आपका आभारी हूँ क्योंकि आपने मेरे अधूरे छोड़े गए काम को पूरा कर दिया। लेकिन आपसे एक शिकायत रह गई मुझे। मैं इस तरह के काम करते हुए वर्तनी की ग़लतियाँ भी ठीक कर देता हूँ। आपने वर्तनी की ग़लतियों को ठीक नहीं किया। अब आपसे अनुरोध यह है कि कृपया वर्तनी की ग़लतियाँ हमेशा ठीक कर दिया करें। आप ख़ुद कोई कविता जोड़ें, तब भी वर्तनी ग़लत हो तो अवश्य सुधार दें। यह हिन्दी की एक बड़ी सेवा होगी क्योंकि इस वेबसाइट को बड़ी संख्या में बच्चे भी देखते हैं, कम से कम वे तो सही हिन्दी लिखेंगे।

कृपया मेरी बात को अन्यथा न लें।

सविनय --अनिल जनविजय (वार्ता) 23:17, 18 फ़रवरी 2013 (IST)

आदरणीय शारदा जी कृपया कविताकोश योगदानकर्ता मंच हेतु अपना परिचय तथा रचनाऐं भेजने का कष्ट करें

--अशोक कुमार शुक्ला (वार्ता) 09:13, 23 सितम्बर 2012 (IST)

User-group-48x48.png  सर्वश्रेष्ठ योगदानकर्ता

आखिरी 30 दिन (पहले (11-1))

आगे की सूची...
User-group-48x48.png  सर्वश्रेष्ठ योगदानकर्ता

सभी अवतरण (पहले (11-1))

आगे की सूची...

 Calendar-48x48.png  कविता कोश कैलेन्डर

अपलोड से पहले फ़ाइल का ठीक नामकरण आवश्यक है

सभी को नमस्ते,

यह संदेश उन सभी योगदानकर्ताओं के लिए है जिनके पास फ़ाइल अपलोड करने का अधिकार है। फ़ाइल अपलोड करने से पहले उसके नामकरण के सम्बंध में एक महत्त्वपूर्ण मानक का ध्यान रखना आवश्यक है। इसके बारे में जानकारी के लिए कविता कोश के मानक#चित्र जोड़ने के बारे में देखें और इसी के अनुसार फ़ाइलों का नामकरण करें।

धन्यवाद

--Lalit Kumar (talk) 13:06, 13 सितम्बर 2013 (IST)