भारत की संस्कृति के लिए... भाषा की उन्नति के लिए... साहित्य के प्रसार के लिए
  रंगोली
कविता कोश विशेष क्यों है?
कविता कोश परिवार
Roman

कविता कोश की सहायता करें

Kavita Kosh से
(नये आगंतुकों का स्वागत से पुनर्निर्देशित)
यहाँ जाएँ: भ्रमण, खोज


कविता कोश एक अव्यवसायिक सामाजिक परियोजना है। इसका उद्देश्य भारतीय काव्य को इंटरनेट पर एक स्थान पर उपलब्ध कराना और सुस्थापित करना है।

आर्थिक सहायता

कविता कोश के सर्वर, काव्य रचनाओं के डिजिटाइज़ेशन इत्यादि के लिए कोश को आर्थिक सहायता की आवश्यकता रहती है। आप कविता कोश को यथासंभव आर्थिक सहायता राशि प्रदान कर सकते हैं। इसके लिए देखें

टाइपिंग

यदि आप हिन्दी यूनिकोड में टाइप करना जानते हैं तो आप काव्य रचनाएँ यूनिकोड में टाइप कर कोश में जोड़ सकते हैं। यदि आप हिन्दी यूनिकोड में टाइप करना सीखना चाहते हैं तो आपको यहाँ मदद मिल सकती है।

अगर आप यूनिकोड के अलावा किसी दूसरे हिन्दी फ़ॉन्ट (जैसे शुषा, कृति इत्यादि) में टाइप करना जानते हैं तो भी आप उस फ़ॉन्ट में रचनाएँ टाइप करने के बाद यूनिकोड में परिवर्तित कर सकते हैं। फ़ॉन्ट परिवर्तन की सुविधा यहाँ उपलब्ध है

प्रूफ़-रीडिंग

आप कोश में पहले से मौजूद रचनाओं को पढें और यदि आप उनमें कोई ग़लती पाते हैं, जैसे कि वर्तनी की ग़लतियाँ (spelling mistakes), तो कृपया उन ग़लतियों को सुधार दें। यदि आप प्रूफ़-रीडिंग करना चाहते हैं तो कृपया kavitakosh@gmail.com पर ईमेल कर हमें अपने बारे में बताएँ।

काव्य सामग्री, पुस्तकें, पांडुलिपियाँ

यदि आपके पास दुर्लभ काव्य सामग्री है तो आप हमें ऐसी पुस्तकें, पांडुलिपियाँ इत्यादि उपलब्ध करा सकते हैं। हम इस सामग्री को डिजिटाइज़ कर कोश में संरक्षित कर लेंगे। हमें लोकगीतों और भोजपुरी, अवधी, मैथिली इत्यादि किसी भी भाषा में लिखे काव्य की आवश्यकता रहती है। यदि आपके पास इस तरह की सामग्री है —तो कृपया kavitakosh@gmail.com पर ईमेल कर हमें इसकी जानकारी दें।